शादी की पहली रात रोमांस बढ़ाने के खास उपाय

0
1950
सुहागरात के कुछ खास टिप्स जरुर पढ़े
first night success tips for men and women must read
loading...

शादी की पहली रात हमेशा याद रहती है, इसलिए नया जोड़ा इसे अलग और रोमांटिक तरह से बिताना चाहता है। इसके लिए जरूरी है आप इस रात को रोमांटिक बनाने के लिए अलग तरह की तैयारी कीजिए। इस रात के हर लम्‍हे को संवारने और इसे खास बनाने की कोशिश कीजिए। इस रोमांस का मतलब केवल सेक्‍स से मत जोडि़ए बल्कि अन्‍य बातों पर ध्‍यान दीजिए।

माहौल बनाइए –

शादी की पहली रात रोमांटिक बनाने के लिए तैयारी कीजिए। आपका रोमांस दोगुना होगा जब वैसा ही माहौल होगा, इसलिए बेड रूम का माहौल रोमांटिक माहौल। अपने कमरे में विशेष प्रकार के रंग और खुश्‍बू का प्रयोग कीजिए। ये सेक्‍स हार्मोन को उकसाते हैं साथ ही मूड भी बनाते हैं। इसके लिए कैंडल जलाइए, हल्‍का संगीत बजाइए, हल्‍की रोशनी रखिए।

जल्‍दबाजी न करें –

जल्‍दबाजी मत करें तो अच्‍छा होगा। बेहतर होगा यदि आप पहले अपनी पत्‍नी को बाहों में भर लें, उसके बाद चुंबन और फिर धीरे-धीरे आगे बढ़ें। इसके साथ प्‍यार भरी बातें जरूर करें। इससे आपका दोनों के बीच प्‍यार बढ़ेगा। जबरदस्‍ती का प्‍यार भी न करें।

तारीफ कीजिए –

महिलाओं को खुद की तारीफ सुनना सबसे ज्‍यादा पसंद होता है। इस रात अपने पार्टनर की खुलकर तारीफ कीजिए। उसकी ड्रेस, ज्‍वैलरी, हेयर स्‍टाइल, मेकअप आदि की तारीफ करने से वह आपके करीब आयेंगे और माहौल खुद-ब-खुद रोमांटिक हो जाएगा।

कामसूत्र के बारे में बात करें –

वात्‍सायन द्वारा रचित कामसूत्र पहला यौन शास्‍त्र है। इसमें सेक्‍स और संबंधों के बारे में विस्‍तार से वर्णन है। सुहागरात में पार्टनर के साथ कामसूत्र पर खुलकर चर्चा कीजिए। इससे आप पुराने और पारंपरिक तरीके से रोमांस कर सकते हैं।

फोरप्‍ले भी कीजिए –

शादी की रात रोमांटिक होने के लिए फोरप्‍ले सबसे अच्‍छा तरीका हो सकता है। फोरप्‍ले ऐसी स्थिति है जो सेक्‍स से पहले की जाती है। फोरप्‍ले करने से सेक्‍स के हार्मोन उत्‍तेजित होते हैं और सेक्‍स का मजा बढ़ जाता है।

गिफ्ट दीजिए –

शादी की पहली रात है लिहाजा कोई न कोई गिफ्ट जरूर दीजिए। लेकिन कोई ऐसा गिफ्ट दें जो आपके पार्टनर को पसंद आये। इसके लिए रोमैंटिक हनीमून पैकेज, सेक्सी ड्रेस और ग्लैमरस परिधान  अच्‍छे ऑप्‍शन हो सकते हैं। महिलाओं को गहने सबसे ज्‍यादा पसंद आते हैं। इसलिए सुहागरात को पार्टनर को खुश करने के लिए ज्‍वैलरी भी दे सकते हैं।

एक्‍सपेरीमेंट न करें –

याद रखिए सुहागरात में कोई ऐसी नादानी न करें जिसकी टीस जीवनभर आपके दांपत्य जीवन में बनी रहे। इस रात नए एक्‍सपेरीमेंट करने से बचें, क्‍योंकि हो सकता है ऐसे एक्‍सपेरीमेंट आपके साथी को उदास कर सकते हों।

दुल्हा और दुल्हन दोनों की लाईफ का एक यादगार लम्हा होता है सुहागरात। इसलिए इस मौके को ऐसे सेलिब्रेट करें जिससे दोनों एक दूसरे का भरोसा हासिल कर सकें और तमाम उम्र इस रात की मीठी एहसास के साथ एक दूसरे का साथ निभा सकें।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here