ज्यादा देर तक सेक्स कैसे करे ? जरुर पढ़े

0
2524
Relationship with passionate affection
Relationship with passionate affection
loading...

जैसा की आप सभी जानते है अगर आप अपने पार्टनर के साथ ज्यादा देर तक सेक्स नहीं कर पाते तो क्या आपकी पार्टनरनर आपसे ऐसी कोई शिकायत करती है कि आप उसे पूरी तरह संतुष्ट नहीं कर पाते? या फिर संभोग के बाद वो आपसे बिना कुछ कहे नाराजगी भरा व्यवहार करती है। और या फिर आपको लगता है कि आप खुद अपनी पार्टनर को संतुष्ट नहीं कर पाए। हो सकता है ज्यादा देर तक संभोग नहीं कर पाने की वजह से इस तरह की बातें खुद आपके जहन में आती हों। लेकिन इसे लेकर बहुत ज्यादा तनाव लेने की जरूरत नहीं है। संभोग से जुड़ी इस प्रकार की समस्याओं का हल हम आपको बताएंगे।

बस कुछ बाते हैं, जिनका पालन कर स्वस्थ्य सेक्स का अनुभव प्राप्त किया जा सकता है। हो सकता है कि आप कई बार पूरी कोशिश के बावजूद अपने पार्टनर को पूरी तरह संतुष्ट करें, लेकिन रात चढ़ने पर आपको कामयाबी नहीं मिल पाती। समय से पहले ही आपकी ऊर्जा खत्म हो जाती है। ज्यादा देर तक ऊर्जा कायम रखने के लिए इन बातों को ध्यान में रखें:

अनुकूल परिस्थितियां

सेक्स का सही और अच्छा अनुभव तभी प्राप्त किया जा सकता है, जब परिस्थितयां आपके साथ हों। यदि आप और आपके पार्टनर के बीच किसी प्रकार का तनाव है, आप दोनों में से किसी एक का भी मन शांत नहीं है और या आपके आस-पास का वातावरण आपकी शांति भंग कर रहा है तो आप स्वस्थ्य सेक्स नहीं कर सकते। इसलिए संभोग को लंबे समय तक खींचने के लिए सबसे पहला काम परिस्थितियों को अनुकूल बनाएं। यदि रात आने से कई घंटे पहले से ही अपने पार्टनर से कोई ऐसी बात नहीं करें, जिससे उसके दिल को ठेस पहुंचती हो या फिर वो नाराज होती हो। यही नहीं रात चढ़ने से पहले आस-पास के वातावरण से डिस्टर्बेंस उत्पन्न करने वाली वस्तुओं को अलग कर दें। कई बार मोबाइल या टेलीफोन भी डिस्टर्बेंस उत्पन्न करता है, लिहाजा उसे भी कमरे से हटा दें। यदि आपको किसी प्रकार की उलझन या तनाव है तो पार्टनर से बातें शेयर करें ताकि तनाव कम हो जाए।

फोर प्ले

सेक्स के अच्छे अनुभव के लिए आप फोरप्ले का सहारा लें तो बेहतर होगा। इसकी शुरुआत बातों से की जा सकती है। बात करते-करते पार्टनर के गाल पर हाथ रख उसे चुंबन लें। चुंबन के साथ-साथ उसे अपनी बाहों में भर लें। यहां पर हाथों से विभिन्न अंगों पर मसाज सेक्स को बढाता है। इन सबके साथ आप संभोग के लिए पूरी तरह तैयार हो जाते हैं।

पोजीशन बदलें

संभोग के दौरान यदि आपको लगने लगे कि आपकी ऊर्जा समय से पहले समाप्त होने वाली है, तो थोडी देर रुक जाएं। इससे हो सकता है आपकी पार्टनर आपको जकड़ने के प्रयास करेगी, लेकिन आघोश में आकर अपनी ऊर्जा को वहीं विराम नहीं दें। ऐसे में संभोग को लंबे समय तक खींचने के लिए पोजीशन बदलना अच्छा होता है। यदि आप बैठकर संभोग कर रहे हैं, तो लेट जाएं। यदि लेटकर तो बैठ जाएं, उलटे लेटे हैं तो सीधे लेट जाएं, आदि कुछ भी कर पोजीशन बदल लें। यहां पर ऐसी पोजीशन में सेक्स करने की कोशिश करें, जो आपने पहले कभी नहीं अपनाई हो।

ध्यान हटाएं

संभोग के दौरान यदि आपको लगने लगे कि आपकी ऊर्जा समाप्त होने वाली है, तो बिना पोजीशन बदले अपने ध्यान को पार्टनर की ओर से हटा लें। आप यह सोचें कि अभी आपको बहुत कुछ करना है। रात अभी बहुत लंबी है। संभोग से ध्यान हटाकर पार्टनर के होठों को काटना, चुंबन लेना और मसाज करना यहां सहायक साबित हो सकता है।

शराब मत पियें

संभोग से पहले शराब कभी मत पिएं। मदिरापान से आपको जल्द नींद आ सकती है। संभोग पूरा करने से पहले आपको नींद आने से आपकी पार्टनर नारज हो सकती है। दोनों के बीच तनाव पैदा हो सकते हैं। यही नहीं शराब के नशे में आपकी ऊर्जा जल्‍दी समाप्‍त हो जाती है।

अच्छी क्वालिटी का कंडोम इस्तेमाल करें

कई बार सेक्स का अनुभव उस समय ठंडा पड़ जाता है, जब अंतरंगों में सूखा पन आ जाए। इसलिए अच्छी क्वालिटी का कंडोम इस्तेमाल करें। अच्छा लूब्रीकेंट आपको नमी प्रदान करता है। यही नहीं यदि आपके होठ सूख गए हैं तो पानी जरूर पिएं। वैसे भी सेक्स के बीच में एक-दो बार पानी पीने से ऊर्जा बरकरार रहती है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here