वैवाहिक जीवन को ख़राब कर देती है ये बाते

0
2612
sex life
loading...

सेक्स लाइफ के लिए ख़राब हैं ये बातें – खासतौर पर महिलाएं, अपने पार्टनर से सेक्स के बारे में बात करने से कतराती हैं। क्योंकि वो इसमें असहज महसूस करती हैं या उन्हें लगता है कि इस बारे में बात करने की कोई जरुरत नहीं है। हालांकि यही सबसे बड़ी गलती है जो आपकी सेक्स लाइफ को बर्बाद कर सकती है। एक नजर उन 7 बातों पर जो आपके सेक्स लाइफ के लिए सही नहीं हैं।

1. पहल ना करना- हो सकता है आप शर्मीली और संकोची हों, लेकिन कभी कभार पहल करने में कोई हर्ज नहीं है। इससे आप दोनों के बीच चीजें और बेहतर होगी।

2. बहस या विवाद को पकड़कर रखना- इमोश्नल स्ट्रेस से उबरना और किसी बात पर हुई बहस को भूलकर बेड में साथ आना, आसान नहीं है। लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके बीच के विवाद और झगड़े को सुलझाना आसान हो जाएगा।

3. शर्मिंदा होना- बेड में शर्मिंदा होना बंद कीजिए। अपनी कल्पनाओं को अपने पार्टनर से शेयर करें। आप उनसे क्या चाहती हैं, उनके ऐक्शन इन सबके बारे में बात करें। ये सोचना बेवकूफी होगी कि आपके पार्टनर बिना आपके कहे ही सारी बातें समझ लेंगे।

Marriage life

4. रिलैक्स ना करना- बेहतर सेक्स लाइफ के लिए जरुरी है कि आप रिलैक्स करें और बॉडी को पूरा आराम मिले। साथ ही बिस्तर पर जाते ही सो जाने से बेहतर है कि दोनों कुछ समय एक दूसरे के लिए निकालें।

5. रूटीन फॉलो ना करें- स्पॉन्टेनियस यानी स्वाभाविक बनें। सेक्स का एक ही ढर्रा अपनाने की बजाए हर रोज ना सही, हफ्ते में या महीने में एक बार कुछ नया करने की कोशिश करें।

6. अव्यवस्था को दूर करें- अगर आपके बेड के अगल बगल गंदे कपड़ों का ढेर लगा है तो उसे हटा दें। अव्यवस्थित और गंदी जगह पर अच्छा मूड बनाना संभव नहीं होता। अपने बेडरूम को इस तरह रखें कि आपको रिलैक्स होने और तनाव दूर करने के लिए कहीं बाहर जाने की जरुरत ना पड़े।

7. फोरप्ले ना करना- भले ही आपका पूरा ध्यान और एनर्जी ऑर्गेज़म पर हो, लेकिन फोरप्ले को भी उतना ही महत्व देना चाहिए। एक दूसरे के साथ मसाज सेशन में कुछ वक्त बिता सकते हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here