पार्ट्नर को संतुष्ट और देर तक सेक्स करने के तरीके

0
4131
loading...

क्या आप जल्दबाजी में सेक्स करते हैं? क्या आप अपने साथी Partner को पूरी तर‌ह से संतुष्ट नहीं कर पाते?

यदि इन सवालों के जवाब ‘हां’ है तो आपको अपनी सेक्स लाइफ Sex Life के बारे में गंभीरता से सोचने की जरूरत है।

सेक्स में लगने वाले समय को लंबा न खींच पाना या शीघ्र स्खलित हो जाना एक आम समस्या है। इससे समस्याओं से घबराने की जरूरत नहीं। क्योंकि जरूरी नहीं कि ऐसा सिर्फ आपके साथ होता हो, ऐसी दिक्कतें बहुत से लोगों की जिन्दगी में है। आपको यह भी लगता होगा कि सम्भोग Love making के समय को लंबा करना एक मुश्किल काम है, मगर यहाँ कुछ आसान टिप्स हैं, जिनकी मदद से आप सेक्स का अधिक देर तक मजा ले सकते हैं।

long time sex tips

माहौल तैयार करें

यदि आप देर तक सेक्स का आनन्द लेना चाहते हैं तो आपको पहले मानसिक रूप से तैयार होना होगा और ऐसा माहौल तैयार करना होगा जिसमें आप और आपका पार्टनर सेक्स को अच्छी तरह से एन्जॉय कर पाएं। आपके साथ ही आपके पार्टनर का भी खुशी-खुशी सेक्स को एन्जॉय करना जरूरी है।

अधिक उत्तेजित ना हों

बिस्तर पर आपको बहुत अधिक नर्वस और बहुत अधिक उत्तेजित होने की जरूरत नहीं। लंबी गहरी सांस लें और उत्तेजना को नियंत्रित करें।

कंडोम का इस्तेमाल करें

सेक्‍स के दौरान कंडोम का प्रयोग करें। इससे ना सिर्फ आप एचआई और एसटीडी से बचेंगे बल्कि जल्दी डिस्चार्ज होने से भी बचेंगे। दरअसल कंडोम के इस्तेमाल से स्खलन जल्‍दी नहीं होता बल्कि इससे अधिक समय लगता है। ऐसा करने से आप पहले के मुकाबले अधिक देर तक सेक्स कर पाएंगे।

यौन पूर्व क्रीड़ा Forplay पर ध्यान दें

सेक्स क्रिया का लंबे समय तक आनंद लेने के लिए फोरप्ले बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। आपको चाहिए कि आप कुछ समय तक अपने पार्टनर के साथ फोरप्ले जरूर करें।

नए आसन positions आजमाएँ

यदि आप चाहते हैं कि आप जल्दी डिस्चार्ज ना हो तो आपको सेक्स की नई पोजीशन ट्राई करनी चाहिए। या तो आप ऐसी पोजीशन का इस्तेमाल करे जिनमें आपको स्खलन देरी से हो या फिर सेक्स के दौरान पोजीशन चेंज करते रहें। पोजीशन चेंज करने से कामोत्तेजना में थोड़ी रूकावट आ जाती है जिससे स्खलन देर से होता है।

एल्‍‌कोहल ना लें

सेक्स क्रिया को एन्जॉय करने और संभोग का समय बढ़ाने के लिए जरूरी है कि आप शराब या अन्य नशीले पदार्थों का सेवन ना करें। दरअसल, शराब के सेवन से आपको जल्दी नींद आ सकती है और फिर सेक्स का मजा भी किरकिरा हो सकता है।

योगाभ्यास करें

योग के कुछ आसनों से आप मांसपेशियों की क्षमता बढ़ा सकते हैं जो कि जल्दी डिस्चार्ज (वीर्य स्‍खलन) का समस्या को रोकता है। आप चाहे तो किसी योग एक्सपर्ट से कुछ योगासनों के बारे में जान सकते हैं जो कि पेल्विक मसल्स को मजबूत करती हैं। इन मांसपेशियों में मजबूती होने से सेक्स क्षमता बढ़ाने में मदद मिलेगी।

डिसेंसिटाइजिंग क्रीम प्रयोग करें

जल्दी स्खलन को रोकने के लिए विशेष तौर पर एक क्रीम आती है जो पेनिस की सेंसेशन को घटाती है। आप चाहे तो उसका भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

तनाव को रोकें

सेक्स के दौरान यदि आप महसूस करते हैं कि आप जल्दी ही स्खलित हो रहे हैं तो आपको पेनिस Penis के निचले हिस्से को जोर से पकड़ना चाहिए और ऐसे लगभग 30 सेकेंड तक रहें। इससे रक्त प्रवाह रूक जाएगा और जल्दी डिस्चार्ज नहीं होगा।

इन टिप्‍स को अपनाकर आप निश्चित रूप से सेक्‍स को अधिक देर तक एन्जॉय कर सकते हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here