सेक्स पॉवर और स्टैमिना बढ़ाने वाले फूड्स

0
1209
Sex power
loading...

आजकल की भाग-दौड़ भरी जिंदगी और अनियमित खानपान के कारन पुरुषों में कमजोरी का होना बहुत ही आम बात है। इसके कारन पुरुषों में नपुंसकता (impotence)स्वप्नदोष (wet dreams), कमजोरी, सेक्स के प्रति उदासीनता, शीघ्रपतन (premature ejaculation), धातु दोष आदि कई बीमारियां होने लगी हैं। इन सबका सबसे मुख्य कारन होता है अनियमित खानपान, धूम्रपान (smoking), शराब पीना, शरीर में पोषक तत्वों की कमी और अन्य गलत आदतें जिनके कारन शरीर में कमजोरी और दुर्बलता होने लगती है। इसलिए आज हम आपको बताना चाहते कुछ घरेलु खाद्य पदार्थों के बारे में जिनके नियमित सेवन से आप अपने आप अधिक स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे।

आमला

  • दो चम्मच आमला के रस में एक चम्मच आमला का चूर्ण और एक चम्मच शहद (honey) मिलाएं और इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इस मिश्रण को दिन में दो बार सुबह और शाम सेवन करें।
  • सेक्स से सम्बंधित किसी भी प्रकार की परेशानी में आमला काफी उपयोगी साबित होता है। रोज रात को एक गिलास में थोड़ा सा आमला का चूर्ण भरें और ऊपर से पानी डालकर रख दें। सुबह इसमें थोड़ी सी हल्दी (turmeric) मिलाएं और अच्छी तरह से घोल लें। अब इस मिश्रण को पूरा पी जाएँ।
  • आमला के चूर्ण में पिसी हुई मिश्री मिलाकर रोज रात को सोने से पहले एक चम्मच सेवन करें। जिन पुरुषों को बहुत अधिक स्वप्नदोष की समस्या है वे अमले का मुरब्बा खाएं।

सेबफल (Apple) और निम्बू (Lemon)

एक बड़ा सा सेबफल लें और उसके चारों तरफ जितनी ज्यादा हो सके उतनी लोंग (cloves) लगा लें। इसी तरह एक अच्छा सा निम्बू (lemon) लें और उसके चारों तरफ भी जितनी ज्यादा हो सके उतनी लोंग लगा लें। अब इन दोनों फलों को एक हफ्ते के लिए किसी बर्तन में ढक कर रख दें। एक हफ्ते के बाद फलों में से लोंग निकाल लें और अलग-अलग बोतल में भरकर रख लें। अब पहले दिन सुबह दो सेबफल वाली लोंग को पीसकर बकरी के दूध के साथ सेवन करें और दूसरे दिन निम्बू वाली लोंग को। इसी तरह बारी-बारी से लगातार 40 दिनों तक रोज 2-2 लोंग खाएं। यह sex power को बढ़ाने वाला काफी कारगर और सरल उपाय है।

अश्वगंधा

अश्वगंधा का चूर्ण, असगंध और विदारीकंद को 100-100 gm की मात्रा मिलाकर चूर्ण तैयार करें। इस चूर्ण को सुबह-शाम आधा चम्मच लेकर एक गिलास दूध में मिलाएं और सेवन करें। यह मिश्रण वीर्य को जल्दी गिरने से रोकता है और वीर्य को गाढ़ा बनाता है।

सोंठ (Dry Ginger) और तिल (Sesame)

4 gm सोंठ, 2 gm अकरकला की जड़ (pellitory root), 4 gm सेमल की गोंद (bombax glue), 30 gm पीपली और 30 gm तिल (sesame) को मिलाकर पीस लें। रात को सोते वक्त आधा चम्मच चूर्ण को दूध के साथ सेवन करें। यह नुस्खा सेक्स शक्ति को बढ़ाता है और कमजोरी को दूर करता है।

अजवाइन

100 gm अजवाइन को प्याज के रस भिगोएं और फिर धूप में सुख लें। सूख जाने के बाद उसको फिर से प्याज के में भिगोएं और फिर सुखाएं। इस तरह 4 बार करें। अब इस अजवाइन को पीसकर रख लें। रोजाना सुबह-शाम एक चम्मच पिसी हुई अजवाइन में थोड़ी से मिश्री मिलाकर खा लें और ऊपर से एक ग्लास दूध पी लें। ऐसा लगातार एक महीने तक करें। इस एक महीने के समय में सेक्स करने से दूर रहें। यह आपके वीर्य उत्पादन और सेक्स पावर को बढ़ाएगा।

गाजर (Carrot)

1kg गाजर, 250 gm खोया (condensed milk), 400 gm शक्कर (sugar), 10 gm पिसा नारियल (coconut), 500 gm दूध (milk), 10-15 काजू का चूर्ण, 10 gm किसमिस (raisins) और 4 चम्मच घी लें। गाजर को काटकर कड़ाही में सेंके, हल्का सिक जाने के बाद इसमें खोया, दूध और शक्कर मिला दें। अब इस मिश्रण को कड़ाही पर ही अच्छे से मिलाएं। मिश्रण का थोड़ा गाड़ा होने के बाद इसमें किसमिस, काजू का चूर्ण, बादाम और पिसा नारियल भी डाल दें। थोड़ी देर और सेंकने के बाद इसमें घी डाल दें और एक थाली में निकाल लें। आपकी यौन शक्ति को बढ़ाने वाला हलवा तैयार है। सुबह-शाम 4-4 चम्मच सेवन करने के बाद ऊपर से दूध पियें। यह वीर्य पतन को रोकता है और पतले वीर्य को गाड़ा करता है।

छुहारे (Dry Dates) और बादाम (Almonds)

रात को सोने से पहले 5 छुहारे, 2 बादाम और 3 काजू को 500 gm में उबालकर सेवन करें। इससे यौन इच्छा में बढ़ोतरी होती है और सेक्स के प्रति उदासीनता ख़त्म हो जाती है।

इमली के बीज (Tamarind seeds)

आधा किलो इमली बीजों को पानी में डालकर रखें। अब ऊपर के छिलके निकालकर अंदर के सफ़ेद बीजों को पीस लें। अब इसमें आधा किलो शक्कर या मिश्री मिला लें। अब इसे आधा चम्मच सुबह-शाम एक गिलास दूध में मिलाकर सेवन करें। यह शीघ्रपतन की समस्या को ख़त्म करता है और सम्भोग के समय को बढ़ाता है।

कौंच के बीज

100 कौंच के बीजों को 100 gm तालमखाना के साथ पीस लें। अब इसमें 200 gm पिसी मिश्री मिला लें। रोज सुबह इसे आधा चम्मच लेकर गर्म दूध में मिलाएं और सेवन करें। नामर्दी के शिकार पुरुषों के लिए यह काफी कारगर नुस्खा है।

चोब चीनी

100 gm चोब चीनी को 100 gm मोचरस, 100 gm तालमखाना और 250 gm मिश्री में मिलाकर पीस लें। सुबह के समय 1 चम्मच चूर्ण को 4 चम्मच मलाई में मिलाकर सेवन करें। इसके नियमित इस्तेमाल से वीर्य का जल्दी गिरना, नामर्दी यौन कमजोरी पूरी तरह से ख़त्म हो जाती है।

जायफल

15 gm जायफल में 5 gm अकरकला, 20 gm हिंगुल भस्म और 10 gm केसर मिलाकर पीस लें। अब इसमें शहद मिलकर अच्छे से सान लें। अब इसे सने हुए मिश्रण की चने के बराबर गोलियां बना लें। रोज रात को खाने के बाद 2 गोलियों को दूध के साथ सेवन करें। इससे लिंग का ढीलापन ठीक होता है।

प्याज (Onion)

आधा चम्मच प्याज के रस में आधा चम्मच शुद्ध शहद मिलाकर सुबह-शाम नियमित रूप से सेवन करें। वीर्य पतन की समस्या में यह मिश्रण काफी फायदेमंद साबित होता है। इस मिश्रण में अदरक का रस और मिलाकर सेवन करने से यौन शक्ति बढ़ती है।

इलाइची (Cardamom)

2 gm इलाइची के दानों का चूर्ण, 5 बादाम (almond), 1 gm जावित्री का चूर्ण और 10 gm मिश्री लें। रात के समय बादाम को पानी में डालकर रख दें। सुबह इन्हें पीसकर और अन्य चीजें मिलाकर सेवन करें। इस मिश्रण के नियमित सेवन से शरीर में सेक्स की शक्ति और वीर्य बढ़ता है।

तुलसी के बीज

15 gm तुलसी के बीजों को 50 gm मूसली के साथ मिलाकर पीस लें। अब इसमें चूर्ण में 60 gm पिसी हुई मिश्री मिला लें और बोतल में भरकर रख लें। रोज सुबह-शाम 5 gm चूर्ण को गाय के दूध में मिलाकर सेवन करें। यह चूर्ण यौन दुर्बलता को दूर करने में काफी फायदेमंद होता है।

लहसुन (Garlic)

200 gm पिसे हुए लहसुन में 60 ml शहद मिलाकर किसी शीशी में रख दें। इस शीशी को 30 दिनों के लिए अनाज में गाड़कर रख दें। इस मिश्रण को रोजाना 10 gm की मात्रा में लगातार 1 महीने तक सेवन करें। यह यौन शक्ति को बढ़ाता है।

हल्दी (Turmeric)

यदि आपका वीर्य अत्यधिक पतला है तो 1 चम्मच हल्दी को 1 चम्मच शहद में मिलाकर सुबह खाली पेट सेवन करें। इसके नियमित इस्तेमाल से वीर्य गाड़ा होता है और सम्भोग शक्ति में इजाफा होता है।

उरद की दाल

आधा चम्मच उरद की दाल में 3 कौंच की पत्तियों को मिलकर पीस लें। इस मिश्रण को रोजाना सुबह-शाम सेवन करे। यह सम्भोग समय (sex time) बढ़ाने में मदद करता है।

सन्खपुष्पी

100 gm शंखपुष्पी को 50 gm अश्वगंधा, 50 gm मुलहठी, 100 gm ब्राह्नी, 50 gm ताज (cassia), 50 gm विधारा और 450 gm चीनी के साथ मिलाकर पीस लें। रोजाना सुबह के समय इसकी एक चम्मच का सेवन करे। इसके 3 महीने तक नियमित इस्तेमाल से वीर्य की कमजोरी, स्वप्नदोष और नामर्दी ख़त्म हो जाती है।

गोखरू

गोखरू का चूर्ण, गिलोय, सफ़ेद मूसली, सुख आमला और कौंच के बीजों के चूर्ण को सामान मात्रा में मिलकर मिश्रण तैयार करें। रात को सोने से पहले एक चम्मच मिश्रण में एक चम्मच देशी घी और एक चम्मच मिश्री का पाउडर मिलकर सेवन करें। इससे सेक्स करने की क्षमता बढ़ती है।

बरगद

बरगद के पत्ते तोड़ने के बाद उसमे से निकलने वाले दूध को बताशे पर डालकर खाएं। इससे वीर्य बनता है और शुक्राणु की संख्या में बढ़ोतरी होती है।

पीपल

पीपल की मुलायम जड़ को पीपल के फलों के साथ बराबर मात्रा में मिलाकर चटनी बना लें। 2 चम्मच चटनी को 100 ml दूध और 400 ml में मिक्स करके एक चौथाई होने तक पकाएं। अब मिश्रण को छानकर सुबह-शाम आधा-आधा कप सेवन करें। यह भी वीर्य को बढ़ाने में काफी सहायक होता है।

त्रिफला

रात को सोने से पहले 1 चम्मच त्रिफला के चूर्ण को 5 किसमिस के साथ सेवन करें। यह पेट को स्वस्थ रखता है और शीघ्रपतन, नामर्दी आदि यौन रोगों को दूर करता है।

सफ़ेद मूसली

सफ़ेद मूसली को मिश्री, गोखरू, कौंच के बीजों का चूर्ण, तालमखाना और इसबगोल के साथ सामान मात्रा में मिलाकर पीस लें। रोज एक चम्मच मिश्रण को सुबह-शाम पानी के साथ सेवन करें। इससे शुक्राणुयों की संख्या बढ़ती है और वीर्य गाड़ा होता है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here